You are here:

अमेरिका में अब तूफान नेट का कहर, 22 की मौत, 7000 लोग शेल्टर्स रह रहे

E-mail Print PDF

वॉशिंगटन.सेंट्रल अमेरिकी देशों कोस्टा रिका, निकरागुआ और होंडुरास में तूफान नेट ने तबाही मचाई है। तूफान के चलते यहां 22 लोगों की मौत हो गई। तूफान के इस हफ्ते के अंत तक अमेरिका में दस्तक देने की संभावना है। राष्ट्रीय तूफान केंद्र (एनएचसी) ने इसकी जानकारी दी।
अधिकारियों ने बताया कि तूफान के चलते कोस्टारिका में करीब आठ लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं निकारागुआ में 11 लोगों की मौत हो चुकी है। होंडुरास में तीन लोगों की मौत हुई और कई लोगों के लापता होने की खबर है। कोस्टा रिका में करीब 400,000 लोग पीने के पानी की कमी से जूझ रहे हैं और करीब 7000 लोग शेल्टर्स में रह रहे हैं।
सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, राष्ट्रीय तूफान केंद्र ने अपने पूर्वानुमान में शुक्रवार को मेक्सिको के युकातान प्रायद्वीप पर तूफान के आने की और 20 सेंटीमीटर तक बारिश होने की संभावना जताई है। एक एनएचसी सलाहकार ने कहा कि लुइसियाना, मिसिसिप्पी और अलबामा के कोस्टल इलाकों के लिए अलर्ट जारी किया गया है। वहां तूफान के कैटेगरी-1 के तौर पर शनिवार देर शाम या रविवार तड़के पहुंचने की संभावना है।
वहीं, तूफान के दस्तक देने की संभवाना के चलते गुरुवार शाम को न्यू आर्लियंस के मेयर मिच लैंड्रियू ने राज्य में आपात स्थिति की घोषणा कर दी है और लोकल लोगों को पूरे हफ्ते तक वहीं रहने की सलाह दी है। तूफान के फ्लोरिडा पैनहेंडल के एक छोटे से हिस्से में दस्तक देने की भी संभावना है।
सुरक्षा और पर्यावरण निदेशालय के अनुसार, मेक्सिको की खाड़ी में काम कर रहीं तेल और गैस कंपनियों के संचालक वहां से अपने कर्मचारियों को हटा रहे हैं, जहां से होकर तूफान गुजर सकता है।

 

aaj ki khaber

Epaper

राष्ट्रीय संस्करण

हरियाणा प्लस

सिरसा संस्करण

 


YOU ARE VISITOR NO.1824028

Site Designed by Manmohit Grover