You are here:

स्कूल में गार्ड ने बच्चों पर शराब छिड़क जिंदा जलाया, सामने आईं PHOTOS

E-mail Print PDF

इंटरनेशनल डेस्क. ब्राजील के जैनउबा शहर से शुक्रवार को एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई। यहां पर एक सिक्युरिटी गार्ड ने नर्सरी में पढ़ने वाले 6 बच्चों को शराब छिड़ककर जिंदा जला दिया। इस घटना में 4 बच्चों और एक टीचर की तुरंत ही मौत हो गई, वहीं गंभीर रूप से घायल दो और बच्चों ने हॉस्पिटल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। स्कूल में लगी आग इतनी तेज थी कि घटना को अंजाम देने वाले गार्ड की भी मौके पर ही मौत हो गई। साथ ही साथ आग की चपेट में आने से करीब 25 बच्चे और टीचर्स घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मानसिक रूप से बीमार था गार्ड...
- पुलिस ने घटना को अंजाम देने वाले गार्ड की पहचान 50 साल के दामियाओ सांतोस के तौर पर की। सांतोस स्कूल में करीब पिछले 8 सालों से नाइट ड्यूटी कर रहा था।
- पुलिस सुप्रिटेन्डेंट रेनाटो न्यून्स के मुताबिक सांतोस मानसिक रूप से बीमार था। घटना का मकसद पता करने के लिए पुलिस उसके घर भी पहुंची जहां से शराब के कई जग बरामद किए गए।
स्कूल में थे 80 बच्चे
- मीडिया रिपोर्ट्स से सामने आया है कि घटना के वक्त स्कूल में करीब 80 बच्चे मौजूद थे। आग लगने की खबर मिलते ही बच्चों के पेरेंट्स भागते हुए स्कूल पहुंचे, जहां पहले ही एक पूरा कमरा जलकर खाक हो चुका था। ब्राजील की एक न्यूज साइट जीआई के मुताबिक, मारे गए बच्चों की उम्र 4 से 5 साल के करीब थी।
मेयर ने की शोक की घोषणा
- जनउबा के मेयर कार्लोस मेंडेस के मुताबिक ये घटना और बड़ी हो सकती थी, अगर क्लास में लगी आग हॉल के पास मौजूद बेबीज रूम तक पहुंच जाती।
- घटना में मारे गए लोगों के लिए मेयर कार्लोस ने पूरे शहर में 7 दिन के शोक की घोषणा भी की। ब्राजील के प्रेसिडेंट मिशेल टेमर ने भी ट्विटर के माध्यम से इस घटना पर दुख जताया।

 

aaj ki khaber

Epaper

राष्ट्रीय संस्करण

हरियाणा प्लस

सिरसा संस्करण

 


YOU ARE VISITOR NO.1824025

Site Designed by Manmohit Grover