You are here:

निजी गोदाम में खाली हो रहा था पोषाहार का चावल, 124 कट्टे जब्त, गोदाम सील

E-mail Print PDF

डूंगरपुर.सरकारी स्कूलों में बनाए जाने वाले पोषाहार के चावल की कालाबाजारी का मामला डूंगरपुर में सामने आया है। चावल क्रय विक्रय सहकारी समिति के गोदाम से स्कूली छुट्टियां होने के बाद भी बाहर आया और फिर वहां से पुराना बस स्टैंड के पीछे एक गोदाम में खाली कराया गया। मामले की भनक मिलने पर भास्कर टीम तत्काल मौके पर पहुंच गई। मौके पर ट्रक खड़ा हुआ था ड्राइवर ...
घटना बुधवार दोपहर करीब सवा 12 बजे की है। सूचना मिली कि पुराना बस स्टैंड के पीछे स्कूल के गेट नंबर 2 के पास एक गोदाम में सरकारी राशन ट्रक से उतारकर भरा जा रहा है। मौके पर ट्रक खड़ा हुआ था और उसमें हरियाणा सरकार से जारी चावल के बैग भरे थे। भास्कर टीम ने जैसे ही ट्रक की पड़ताल शुरू की, गोदाम के मालिक बताए जा रहे युवक ने श्रमिकों को बाहर निकाला और ताला लगाकर भाग निकला। ड्राइवर भी ट्रक को भगाकर ले जाने लगा तो उसे बाइक बीच में लगाकर उसे किसी तरह रोका गया।
सरकारी राशन का चावल होने की पुष्टि पर जानकारी सीधे कलेक्टर राजेंद्र भट्ट को फोन पर दी गई। उन्होंने बताया कि वे डीएसओ और एडीएम को मौके पर भेज रहे हैं। काफी देर तक प्रशासन की तरफ से जब कोई नहीं आया तो कलेक्टर को फिर बताया गया कि स्थिति नियंत्रण से बाहर है और कोई अधिकारी नहीं पहुंचा। इस पर उन्होंने कहा कि वे एसपी से बात कर रहे हैं। कुछ ही पल में शहर सीआई गजेंद्रसिंह मौके पर पहुंच गए।
बुधवार को ही हुआ था बड़ा खुलासा, 14 डीएसओ निलंबित, देर शाम मामला दर्ज
दैनिक भास्कर ने बुधवार को ही बच्चों के पोषाहार और गरीबों के गेहूं को लेकर बड़ा खुलासा किया। इसके बाद एसीबी और विभाग की टीम ने कई जगहों पर छापे मारे और मंगलवार शाम तक सरकार ने 14 डीएसओ को निलंबित किया गया। दूसरे दिन ही बचे हुए कट्टों को बचाने की जुगाड़ में यह कृत्य पकड़ा गया। इधर, देर शाम डीईओ की ओर से अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी अशोक जैन ने कोतवाली थाने में सप्लायर धनपाल जैन, गोदाम मालिका नयनेश जैन और ट्रक चालक नाथू उर्फ मगन के खिलाफ मामला दर्ज कराया।
स्टॉक रजिस्टर भी नदारद, सादी नोटबुक में लिखा था हिसाब
पुलिस, डीएसओ और जिला शिक्षा अधिकारी मणिलाल छगण विभागीय टीम के साथ पहुंचे। वहां 475 बैग में 237 क्विंटल चावल और 721 बैग में 360 क्विंटल गेहूं भरा हुआ था। केवीएसएस और पोषाहार रखे राशन के गोदाम के बीच एक दरवाजा है। इस दरवाजे से आना-जाना कर सकते हैं। सीआई ने इस पर गहरी आपत्ति जताई। 27 बैग ट्रक में पाए गए और 133 बैग गोदाम में भरे मिले।
अनधिकृत स्थान पर सरकारी सप्लाई का चावल बरामद हुआ। केवीएसएस का स्टॉक जांचा है। निजी गोदाम और ट्रक से बरामद चावल राजस संघ को हैंडओवर किया है। मामले में आज ही एफआईआर दर्ज कराई जा रही है। निजी गोदाम मालिक और उससे जुड़े सभी लोगों पर कार्रवाई की जाएगी।
कलीम अहमद, डीएसओ
कलेक्टर के निर्देश पर जांच के लिए पहुंचे थे। कार्रवाई का मौका पर्चा बना दिया है। आगे निदेर्शों के हिसाब से कार्रवाई की जाएगी।
- मणिलाल छगण, डीईओ

 

aaj ki khaber

Epaper

राष्ट्रीय संस्करण

हरियाणा प्लस

सिरसा संस्करण

 


YOU ARE VISITOR NO.1824002

Site Designed by Manmohit Grover