You are here:

सरकार बनने पर डेरे में दिए दान का मंत्रियों से वसूलेंगे पैसा : अभय

E-mail Print PDF

चंडीगढ़.मुख्य विपक्षी दल इनेलो के नेता अभय चौटाला और स्वास्थ्य मंत्री डेरे में दान दी राशि को लेकर आमने-सामने आ गए हैं। अभय का कहना है कि भाजपा नेताओं ने वोट बैंक के चक्कर में डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को लाखों रुपए दान में दिए। इस राशि की भरपाई सरकार को मंत्रियों से करनी चाहिए। यदि ऐसा न हुआ तो इनेलो की सरकार बनने पर एक-एक पैसे की वसूली भाजपा नेताओं से की जाएगी। इस पर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने चुटकी लेते हुए जवाब दिया कि ‘न नौ मन तेल होगा और न राधा नाचेगी’।
विज ने कहा कि ऐसा कोई कानून ही नहीं है तो चौटाला गुंडागर्दी से राशि वसूलेंगे। अभय ने डेरा मामले से निपटने में सरकार को पूरी तरह फेल बताया। इसके अलावा अभय ने राज्य की भाजपा सरकार पर भ्रष्टाचार गंभीर आरोप लगाए। अभय ने भ्रष्टाचार की जांच के लिए लोकायुक्त का दरवाजा खटखटाने का फैसला लिया है। अभय गुरुवार को पत्रकारों से बात कर रहे थे।
इंटरलॉकिंग टाइल्स खरीद में बराला समेत विधायक खा रहे कमीशन: अभय
विपक्ष के नेता अभय चौटाला ने आरोप लगाया कि पंचायत एवं विकास विभाग के माध्यम से गांवों में इन दिनों बिना मांग के पुरानी गलियों को उखाड़कर नई इंटरलॉकिंग टाइल्स लगाई जा रही हैं। कई जगह बैठने की बैंचें भी लग रही हैं। इनमें भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला समेत तमाम विधायक कांग्रेस राज में लगी इंटरलॉकिंग टाइल्स बनाने वाली फैक्ट्रियों के मालिकों से कमीशन खा रहे हैं। एक इंटरलॉकिंग टाइल्स की लागत 7 से 7.25 रुपए आती है। जबकि पंचायतों में यह 13 से 14 रुपए में और 1900 से 2200 रुपए लागत वाली बैंच 4800 से 5300 रुपए में खरीदी जा रही है। यह ऐसा भ्रष्टाचार है, जिसमें किसी जांच की जरूरत भी नहीं है। अभय ने कहा कि माइनिंग मामले में सीएम खट्टर ने एक मंत्री की कंपनी के आवेदन पर सीधे ही माइनिंग लीज जारी करने के आदेश कर दिए। इसमें सुप्रीम कोर्ट ने भी प्रतिकूल टिप्पणी की है। इसी तरह उनके निर्वाचन क्षेत्र ऐलनाबाद में भाजपा के प्रत्याशी रहे चेयरमैन की शह पर उनके नजदीकी लोग ही नशे के कारोबार में लिप्त हैं। एसपी को उन्होंने खुद नाम दिए, लेकिन पुलिस कार्रवाई करने को तैयार नहीं है।
कांग्रेस सरकार के गड्ढे हुए और गहरे
मुख्यमंत्री मनोहर लाल पिछले 3 साल से कांग्रेस शासन के गड्ढे भरने की बात कर रहे हैं, लेकिन उनके राज में यह गड्ढे भरने के बजाय और गहरे हो गए हैं। इनेलो का आरोप है कि गुड़गांव के रेयान इंटरनेशनल स्कूल के मालिकों और कौशल्या डैम मामले में असली दोषी पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा को मौजूदा सरकार बचा रही है।
सबूत हैं तो जनता के सामने लाएं : बराला
इधर, भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला का कहना है कि विपक्ष के नेता अभय चौटाला इन दिनों काफी बौखलाए हुए हैं। आधारहीन और बेबुनियाद आरोपों से उनकी यह बौखलाहट साफ झलकती है। अगर उनके पास करप्शन के संबंध में कोई तथ्य हैं तो जनता के सामने लाएं। जहां तक उनके लोकायुक्त के यहां जाने की बात है तो उसका स्वागत है। सच्चाई लोगों के सामने आनी ही चाहिए। भाजपा सरकार प्रदेश में तेजी के साथ विकास कर रही है और आगे भी करती रहेगी।

 

aaj ki khaber

Epaper

राष्ट्रीय संस्करण

हरियाणा प्लस

सिरसा संस्करण

 


YOU ARE VISITOR NO.1802704

Site Designed by Manmohit Grover