You are here:

खेमका ने अपने ही मंत्री को लिखा लेटर- अंबाला ऑफिस की गाड़ी लौटा दीजिए

E-mail Print PDF

चंडीगढ़/ पानीपत। मिनिस्टर ऑफ स्टेट फॉर सोशल जस्टिस एंड इम्पावरमेंट कृष्ण कुमार बेदी काे विभागीय प्रिंसिपल सेक्रेटरी डॉ. अशोक खेमका ने धमाकेदार लेटर लिखा है। जिसमें कहा गया है कि आपका स्टाफ अंबाला के डिस्ट्रिक्ट सोशल वेलफेयर ऑफिस की जीप का यूज एक साल से कर रहा है। इससे अंबाला ऑफिस का कामकाज प्रभावित हुआ है। आग्रह है कि तुरंत प्रभाव से जीप लौटाएं। साथ ही अब तक मिनिस्ट्रियल ऑफिस में हुई इस्तेमाल के मुताबिक लॉग बुक भरने के साथ ही ट्रैवेल को चीफ सेक्रेटरी और फाइनेंस डिपार्टमेंट से रेगुलराइज भी कराया जाए। लेटर में किया कॉन्स्टीट्यूशन का जिक्र
- खेमका ने शुक्रवार को लिखे लेटर में कहा है कि स्टेट मिनिस्टर होने के नाते आपको दो गाड़ियां अलॉट हैं। फिर भी ऑफिस स्टाफ को व्हीकल्स की जरूरत है, तो आप सक्षम अधिकारी से बात करके और गाड़ियां अलॉट करवा लें। आप स्टेट मिनिस्टर के नाते खुद ही सरकार हैं, चाहे जितनी गाड़ियां रखें। कौन मना करता है।
- खेमका ने संविधान का जिक्र करते हुए कहा है कि हमेशा ताकतवर को कमजोर की रक्षा करनी चाहिए। अच्छा चरित्र कानून का पालन करने से बनता है न कि उसका उल्लंघन करने से। जब हम सेवा में आते हैं तो शपथ लेते हैं कि बिना किसी राग-द्वेष या पक्षपात के कर्तव्यों का निर्वहन करेंगे।
गाड़ी भेज दी है, अगर दुरुपयोग मिला तो कार्रवाई करेंगेः बेदी
- स्टेट मिनिस्टर कृष्ण कुमार बेदी का कहना है कि दो दिन पहले ही मामला सामने आया था। सरकारी छुट्टियां थीं, लेकिन गाड़ी शुक्रवार को भेज दी गई।
- अंबाला में गाड़ी ड्राइवर के कमी में खड़ी-खड़ी बेकार हो रही थी। इसलिए डायरेक्टरेट ने ऑफिशियल जीप - एचआर-70 यू 0066 को 29 सितंबर, 2016- को चंडीगढ़ मंगाया था।
-स्टाफ ने इसका उपयोग सरकारी कामकाज के लिए ही किया है। दुरुपयोग की कंप्लेन मिली तो जांच के बाद संबंधित कर्मचारियों पर उचित कार्रवाई की जाएगी।
ऐसे खुला मामला
- अंबाला के डिस्ट्रिक्ट सोशल वेलफेयर ऑफिसर ने डिपार्टमेंट के वॉट्सऐप ग्रुप में ही लिख दिया था कि उनके पास गाड़ी नहीं है।
- जीप का इस्तेमाल मंत्री जी का स्टाफ कर रहा है। कई बार इस गाड़ी मांगी गई। ऑफिशियल लेटर भी लिखा गया। यहां तक कि खेमका ने सीएम ऑफिस को भी इनफॉर्म कराया।
- उस जीप के ड्राइवर की सैलरी, तेल, मेंटेनेंस और तमाम खर्चे अंबाला ऑफिस उठा रहा है। जो फिलहाल उसके पास है ही नहीं। यहां तक कि इस सरकारी जीप की लॉग-बुक भी भरी जा रही है।

 

aaj ki khaber

Epaper

राष्ट्रीय संस्करण

हरियाणा प्लस

सिरसा संस्करण

 


YOU ARE VISITOR NO.1785513

Site Designed by Manmohit Grover