You are here:

किनके हाथ में होगी BCCI की कमान? SC का फैसला आज

E-mail Print PDF

नई दिल्ली,  बीसीसीआई का मैनेजमेंट किनके हाथ में होगा, इसका फैसला शुक्रवार दोपहर हो जाएगा.पहले सुप्रीम कोर्ट में इस मामले पर गुरुवार को सुनवाई होनी थी. संभावना है कि इस समूह में कैग और पूर्व क्रिकेटरों के अलावा न्यायपालिका से जुड़े कुछ प्रमुख सदस्यों को भी इसमें शामिल किया जाएगा. गौरतलब हो कि 2 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट ने अध्यक्ष अनुराग ठाकुर और सचिव अजय शिर्के को पद से हटा दिया था.
ये हो सकते हैं पैनल के हिस्सा
जब तक नए सिरे से चुनाव नहीं हो जाता, बीसीसीआई को कौन चलाएगा इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. प्रशासकों की नयी टीम की घोषणा की जाएगी. संभावना है कि दिल्ली उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश मुकुल मुद्गल, पूर्व शीर्ष ब्यूरोक्रैट गोपाल कृष्ण पिल्लई, पूर्व नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक विनोद राय और पूर्व भारतीय ऑलराउंडर मोहिंदर अमरनाथ पैनल के हिस्सा होंगे.
लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों पर अमल
सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में साफ किया था कि लोढ़ा कमेटी की सिफारिश के आधार किपर ऐसे सी भी शख्स को बीसीसीआई में पद नहीं दिया जा सकता जो 70 साल से ज्यादा हो, कोई भी मंत्री, सरकारी कर्मचारी, दोषी व्यक्ति और यहां तक की 9 साल से ज्यादा क्रिकेट में ही एक पद पर न हों.

 

aaj ki khaber

Epaper

राष्ट्रीय संस्करण

हरियाणा प्लस

सिरसा संस्करण

 


YOU ARE VISITOR NO.1823992

Site Designed by Manmohit Grover