समाचार

नेशनल कॉलेज के सभागार में “नाटक रबड़ी” का मंचन

सिरसा।विश्व रंगमंच दिवस के उपलक्ष्य में राजकीय नेशनल कॉलेज (N.S.S.) सिरसा एवं के.एल. थियेटर सिरसा के सयुंक्त संयोजन से राजकीय नेशनल कॉलेज के सभागार में “नाटक रबड़ी” का मंचन किया गया। इस अवसर पर उपयुक्त महोदय श्री प्रदीप कुमार जी मुख्यतिथि के रूप में मौजूद रहे व कॉलेज के प्राचार्य संदीप गोयल जी ने इस कार्यक्रम कि अध्यक्षता की। के.एल. थियेटर के कलाकारों द्वारा नाटक रबड़ी के माध्यम से दिव्यांग बच्चों को अभिन्न ना समझते हुए इन्हें समाज की मुख्यधारा में शामिल करने के साथ साथ शिक्षित करने का प्रयास प्रत्येक व्यक्ति को करना चाहिए साथ ही महिलाओं व बेटीयों को भी शिक्षा की तरफ अग्रेषित किया जाना चाहिए। इस कार्यक्रम के मुख्यतिथि उपयुक्त प्रदीप कुमार जी ने नाटक की प्रशंसा करते हुए मौजूदा विद्यार्थियों को शिक्षा के साथ साथ अन्य गतिविधियों में भी भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया और के एल थियेटर सिरसा को इस तरह के सामाजिक नाटकों को जिला सिरसा के साथ साथ पूरे प्रदेश में करने के लिए प्रोत्साहित किया। इस कार्यक्रम के अध्यक्ष प्रचार्य संदीप गोयल ने के. एल. थियेटर के निदेशक कर्ण लढा के निर्देशन की प्रशंसा करते हुए कहा कि हमे गर्व है कि आप हमारे महाविद्यालय के एलुमिनी है जो अपनी कला के माध्यम से महाविद्यालय के नाम के साथ साथ जिला सिरसा का नाम पूरे प्रदेश व देश मे रोशन कर रहे है। उन्होने रबड़ी नाटक के एक एक कलाकार की उनके संवाद बताकर उनकी खूब प्रशंशा की।
राजकीय नेशनल कॉलेज थियेटर सोसाइटी के अध्यक्ष डॉ. रविन्द्र पूरी ने नाटक के सभी कलाकारों को सफल मंचन के लिए बधाई दी। इस अवसर पर एन एस एस के सात दिवसीय कार्यक्रम का भी समापन हुआ जिसमें एन.एस.एस. प्रभारी कृष्ण गोपाल ने भी नाटक से मिले सन्देश को सभी विद्यार्थियों से सांझा किया और नाटक के निर्देशक कर्ण लढा का धन्यवाद किया।
इस अवसर पर महाविद्यालय परिवार से डॉ. अनुदीप गोयल, डॉ.नवीन मक्कड़, डॉ. भूषण मोंगा, डॉ वर्षा चौधरी, डॉ. विवेक गोयल, डॉ. विक्रम बंसल, डॉ. हरजिंदर सिंह आदि के साथ साथ महाविधालय के विद्यार्थी मौजूद रहे।
के.एल. थियेटर के निदेशक कर्ण लढा ने महाविद्यालय प्रशासन के धन्यवाद किया और रंगमंच दिवस पर नाटक कला रंगमंच की विशेषता बताते हुए मौजद सभी दर्शकों को रंगमंच में हिस्सा लेने और नाट्य कला के प्रति प्रोत्साहित किया।
नाटक के कलाकारों में खुशी, कनिष्का, नितिन, निखिल, मोहित, वीनू, संगीता, दिव्या, कुसुम, कुणाल मोयल, पवनदीप, नीरज निर्मल कुमार आदि रहे।

banner

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *