अंतर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान में मदरसे में बम विस्फोट, 7 बच्चों की मौत, 70 घायल

पेशावर। पाकिस्तान के पेशावर में बम धमाका हुआ है, इस धमाके में लगभग सात लोगों की मौत हो गई है और 70 लोगों के घायल होने की खबर है। पाकिस्तान पुलिस ने इस धमाके को लेकर जानकारी दी है। पुलिस ने बताया कि पेशावर की दीर कॉलोनी में एक मदरसे में एक बम धमाका हुआ है, इसमें सात लोगों की मौत हो गई है। पेशावर शहर के पुलिस अधीक्षक वकार अजीम ने कहा कि पेशावर शहर की दीर कॉलोनी में स्थित मदरसे में फज्र (सुबह) की नमाज के बाद विस्फोट हुआ। किसी अज्ञात व्यक्ति ने विस्फोटक सामग्री से भरा बैग मदरसे की दीवार के पास रख गया था, जिसके विस्फोट में सात बच्चे मारे गए और 70 अन्य घायल हो गए।

खैबर पख्तूनख्वा के पुलिस प्रमुख सनाउल्लाह अब्बासी ने मरने वालों की संख्या की पुष्टि की है। पुलिस के अनुसार, जब बम विस्फोट हुआ तब लगभग 40-50 बच्चे मदरसे के भीतर मौजूद थे। ब्लास्ट के समय मदरसे में एक हजार के करीब बच्चे मौजूद थे।
अभी तक किसी ने इस धमाके की जिम्मेदारी नहीं ली है। अस्पताव के अधिकारी मोहम्मद असीम खान ने बताया कि मारे गए लोगों और घायलों में से ज्यादातर बॉल बेयरिंग की चपेट मे आ गए और कुछ बुरी तरह से जले हुए हैं।
लेडी रीडिंग अस्पताल के एक अधिकारी ने जानकारी दी है कि अब तक सात शवों को बरामद किया गया है और घटना में 70 लोग घायल हुए हैं। घायलों को लेडी रीडिंग अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। इधर प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस घटना की निंदा की है और घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की है।
खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री महमूद खान ने बच्चों पर हमले की निंदा की। मुख्यमंत्री के सूचना सलाहकार कामरान बंगश ने कहा कि विस्फोट की पूरी तरह जांच की जाएगी और अपराधियों को सजा दी जाएगी। उन्होंने कहा कि जो लोग आतंक फैलाते हैं वे अपने मकसद में कभी कामयाब नहीं होंगे।
इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और पुलिस की टीमें सबूत इक_ा कर रही हैं। किसी भी समूह ने अभी तक हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। खैबर पख्तूनख्वा स्वास्थ्य मंत्री तैमूर सलीम झागरा ने घटना स्थल का दौरा किया। पीएमएल-एन की उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने इसे “दिल दहला देने वाली” घटना करार दिया।

banner

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *