राष्ट्रीय

बॉर्डर पर साजिश का पर्दाफाश : बीएसएफ को जम्मू के सांबा सेक्टर में मिली सुरंग, बोरियों ने खोली पाकिस्तान की पोल


जम्मू।

सांबा के सीमावर्ती गांव बैन ग्लाड की सीमा पर एक सुरंग मिली है। आलाधिकारी मौके पर पहुंचे हैं। बीएसएफ (सीमा सुरक्षा बल) ने जेसीबी मशीन से खुदाई का काम शुरू कर दिया है। सीमा से पचास मीटर दूर मिली इस सुरंग में पाकिस्तान निर्मित बोरियां बरामद हुई हैं। जिनमें बालू (रेत) भरी हुई थी।

बता दें कि इससे पहले भी सीमा से सटे कई इलाकों में सुरंग मिल चुकी हैं। बीएसएफ आईजी जम्मू, एनएस जम्वाल ने कहा कि हमें सांबा क्षेत्र में एक सुरंग के बारे में इनपुट मिल रहे थे। एक विशेष टीम को कल सुरंग मिली। यह सुरंग शून्य रेखा से लगभग 150 गज लंबी है। सुरंग के मुहाने को सैंडबैग द्वारा बंद किया गया था।

सैंडबैग पर पाकिस्तान निर्मित होने के प्रमाण हैं। जोकि स्पष्ट रूप से दर्शाता है कि इसमें पाकिस्तानी साजिश है। जिसे इंजीनियरिंग प्रयासों के साथ खोदा गया था। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी रेंजर्स और अन्य एजेंसियों की सहमति और अनुमोदन के बिना, इतनी बड़ी सुरंग का निर्माण नहीं किया जा सकता है।

बीएसएफ ने बताया कि सुरंग 3 से 4 फीट चौड़ी है। अफसरों ने बताया कि जांच में सुरंग से 8 से 10 प्लास्टिक की बोरियां बरामद की गईं। इन पर पाकिस्तान की मार्किंग है। कराची और शकरगढ़ लिखा है। बैग पर बनाने की तारीख और एक्सपायरी डेट से पता चला है कि इन्हें हाल में बनाया गया था। उन्होंने बताया कि सुरंग पाकिस्तानी पोस्ट से करीब 400 मीटर की दूरी पर है। इस कामयाबी के बाद बीएसएफ ने पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।


banner

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *