समाचारहरियाणा

कोरोना: 60 मरीज ठीक हुए, 65 नए पॉजिटिव मिले

पल पल न्यूज: सिरसा, 2 अक्टूबर। जिले में कोरोना के मरीजों का आंकड़ा बढऩे के साथ ही अब ठीक होने वाले मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है। यह अलग बात है कि कोरोना से जिले में अब तक 64 लोगों की जान भी जा चुकी है जो हम सब के लिए चिंता की बात है। आज जिले में 65 पॉजिटिव केस मिले हैं। इसके साथ ही अब तक मिले संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 3866 तक पहुंच गया है। उधर आज 60 मरीज ठीक भी हो गए। कोरोना से जंग लड़कर ठीक होने वालों की संख्या 3231 हो गई है। 571 एक्टिव केस हैं जिनका उपचार किया जा रहा है।
आज जो नए केस मिले हैं उनमें से 33 केस सिरसा शहर के विभिन्न भागों में, 8 केस डबवाली शहर में, 4 केस ऐलनाबाद में, 11 केस कालांवाली में, 1 केस ओढ़ां में, 2 केस नाथूसरी चोपटा में, 1 केस रानिया में, 3 केस चौटाला में तथा 2 केस बड़ागुढ़ा क्षेत्र में मिले हैं। जहां-जहां नए केस मिले हैं वहां स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लोगों की स्वास्थ्य जांच शुरू कर दी है तथा प्रशासन ने भी कंटेनमेंट जोन बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।
बिना मास्क वालों का किया चालान
कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए अब पुलिस प्रशासन ने फिर से बिना मास्क वालों का चालान शुरू कर दिया है। आज सिरसा शहर में पुलिस की टीमों ने कई स्थानों पर अभियान चलाकर उन लोगों का चालान किया जिन्होंने मुंह पर मास्क नहीं पहना हुआ था। साथ ही हिदायत दी कि जब भी घर से बाहर निकले तो मुंह पर मास्क लगाकर निकले क्योंकि मास्क पहनने से ही कोरोना पर विजय प्राप्त की जा सकती है। जब पुलिस के जवान चालान काट रहे थे तब एक गाड़ी में सवार कुछ लोग वहां पहुंचे जिन्होंने मास्क नहीं पहना हुआ था। कार में सवार लोगों ने तर्क दिया कि वे एक ही परिवार के हैं। इसलिए उन्होंने मास्क नहीं पहना, लेकिन पुलिस कर्मियों ने कहा कि बिना मास्क के आप घूम रहे हैं, इसलिए चालान तो होगा ही। कार सवार लोगों ने कहा कि वे तो घर में भी बिना मास्क रहते हैं, तो क्या घर में भी चालान करोगे। इस बात पर पुलिस के साथ उनकी कहासुनी हुई। उधर पुलिस की ओर से भले ही चालान करने का अभियान चलाया जा रहा है, लेकिन बाजारों में अधिकांश दुकानदार बिना मास्क के ही दिखाई देते हैं।

banner

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *