समाचारहरियाणा

हिसार: हवाई अड्डे को लेकर डिप्टी सीएम की हाई लेवल मीटिंग

  • दुष्यंत चौटाला ने काम पूरा करने के लिए तय की समय सीमा

हवाई अड्डे बनने के जनता के सपने को पूरा करने को लेकर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला गंभीर हैं। वे न केवल इस मेगा प्रोजेक्ट को जल्द से जल्द पूरा करना चाहते हैं बल्कि हवाई अड्डे के माध्यम से हिसार को प्रगति के पंख भी लगाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हवाई अड्डे को लेकर दुष्यंत चौटाला ने मंगलवार को अपने कार्यालय में अधिकारियों की हाई-लेवल मीटिंग की। इस बैठक में वित्त एवं योजना विभाग, विमानन विभाग, लोक निर्माण विभाग, पशुपालन एवं डेयरी विभाग, मत्स्य विभाग, प्रदूषण नियंत्रण विभाग, वन विभाग सहित अन्य विभाग के आला अधिकारी मौजूद थे। बैठक का उद्देश्य विभिन्न विभागों के बीच एविएशन हब स्थापित करने को लेकर तालमेल स्थापित कर प्रोजेक्ट में तेजी लाना था।

Deputy CM Dushyant Choutala

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने वित्त विभाग के अधिकारियों को भी निर्देश दिए कि विभागों के वित्त से संबंधी फाइलों को प्राथमिकता के आधार पर निपटाएं। उन्होंने कहा कि किसी भी विभाग को हवाई अड्डे के कार्य में तेजी लाने में वित्त विभाग की ओर से कोई भी परेशानी नहीं आएगी। इस बैठक में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने न केवल इसके निर्माण की प्रक्रिया में तेजी लाने के निर्देश दिए बल्कि उन्होंने विभिन्न विभागों से जुड़े अधिकारियों को अपने-अपने विभाग से जुड़े पेंडिंग काम निपटाने के लिए समयबद्ध भी कर दिया। डिप्टी सीएम हवाई अड्डे से जुड़े प्रोजेक्ट की प्रोग्रेस रिपोर्ट स्वयं तलब करेंगे। यहां बता दें कि दुष्यंत पिछले दो माह में चार बार प्रदेश के आला अधिकारियों के साथ हवाई अड्डे को लेकर बैठक कर चुके हैं।

… बरवाला रोड होगा बंद, नया रोड तलाशने के आदेश

हिसार में हवाई अड्डे के प्रोजेक्ट के लिए विमानन मंत्रालय के गाइडलाइन के मुताबिक बरवाला रोड़ को बंद किया जाएगा। नियमों के मुताबिक हवाई अड्डे के रनवे को बड़ा करने के लिए इस रोड़ को बंद करना जरूरी हो जाएगा। गांव तलवंडी राणा के पास से हाईवे से लेकर पुलिस लाईन तक यह रोड करीब 10 किलोमीटर है। इस रोड के यातायात को डाईवर्ट करने के लिए नया विकल्प तलाशने के लिए लोक निर्माण विभाग को बैठक में निर्देश दिए गए हैं। डिप्टी सीएम ने अधिकारियों को कहा कि रोड के लिए ऐसा विकल्प खोजा जाए कि लोगों को ज्यादा दूरी तय न करनी पड़े।

banner

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *