राष्ट्रीयसमाचार

श्रीनगर में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, हिजबुल कमांडर सैफुल्लाह ढेर

जम्मू। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है। श्रीनगर में आज (रविवार) दोपहर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई। इसमें सुरक्षा बलों ने हिजबुल कमांडर सैफुल्लाह को मार गिराया है जबकि एक आतंकवादी को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि यहां पुराने हवाई अड्डे के पास रंग्रेथ में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने पर सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बल इलाके में तलाशी ले रहे थे, तभी आतंकवादियों ने उनपर गोली चला दी। सुरक्षा बलों ने इसका जवाब दिया और मुठभेड़ शुरू हो गई।


अधिकारी ने बताया कि एक आतंकवादी को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं मुठभेड़ अब भी चल रही है। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल के पास कुछ युवक जमा हो गए थे और सुरक्षा बलों पर पथराव करने लगे।
डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि सैफुल्लाह जो हिजबुल कमांडर था उसे मुठभेड़ में मार गिराया गया है। ये बहुत बड़ा सफल ऑपरेशन था। इस साल अब तक कुल 200 आतंकवादियों को मार गिराया गया है। उन्होंने बताया कि सैफुल्लाह अक्तूबर 2014 से हिजबुल के साथ काम कर रहा था। वह काफी लंबे समय से बुरहान वानी के साथ जुड़ा हुआ था। सुरक्षा बल दो दिनों से उसकी गतिविधियों पर नजर रखे हुए थे।
डीजीपी ने कहा कि हमे शनिवार रात को जानकारी मिली की श्रीनगर के एक घर में कुछ आतंकवादी छिपे हुए हैं। जिसके बाद ऑपरेशन चलाया गया। आज मुठभेड़ के दौरान सैफुल्लाह मारा गया। यह सुरक्षा बलों के लिए बहुत बड़ी कामयाबी है।

banner

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *