Sunday, September 20
राजस्थानसमाचार

जयपुर: गर्भवति महिला पर गिरा 11 किलोवॉट का बिजली तार, मौत, दो दिन बाद भी कोई कार्रवाई नहीं परिजनों ने मांगा इंसाफ

जयपुर शहर के विश्वकर्मा रोड नं. 17 स्थित जेडीए कॉलोनी में रहने वाली सपना देवी शुक्रवार को घर के सामने खड़ी थी। अचानक 11 केवी हाइटेंशन लाइन का तार उस पर गिर गया। जोरदार धमाका हुआ और महिला करंट से गंभीर घायल हो गई तथा मौत हो गई। लोगों ने बिजली बंद करने के लिए कॉल सेंटर व इंजीनियरों को फोन किया, लेकिन किसी ने रिसीव नहीं किया। करीब एक घंटे तक करंट बहता रहा। महिला के पति बिहार के छपरा जिले के रहने वाले हैं तथा यहां पर रंगरोगन का काम करते हैं।

विश्वकर्मा रोड नं. 17 स्थित जेडीए कॉलोनी में घर के सामने खड़ी महिला पर रविवार को 11 हजार वॉट बिजली का तार गिर गया। करंट से झुलसी महिला की मौके पर ही मौत हो गई। हादसा जयपुर डिस्कॉम के इंजीनियर्स की लापरवाही के कारण हुआ, लेकिन ऊर्जा मंत्री और ऊर्जा विभाग की ओर से दो दिन बाद भी संबंधित इंजीनियर्स के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

(एचटी) अशोक गुप्ता का कहना है कि जेडीए पार्क में जेसीबी से काम करवा रहा था। उनकी गलती के कारण ट्रांसफार्मर हिला है तथा तार टूट कर गिरा है। वहीं जेडीए की गार्डन विंग के एईएन राजेंद्र कुमार का कहना है कि दुर्घटनास्थल से पार्क बहुत दूर है तथा जेसीबी से कोई पोल या तार नहीं गिरा। जांच में सब सामने आ जाएगा।


banner

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *