Sunday, September 20
पंजाब

पंजाब: विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले 23 विधायकों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव

पंजाब में कोरोना महामारी आए दिन और खौफनाक होती जा रही है। इसी बीच, अब तक प्रदेश के 23 विधायकों को भी संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। अब जबकि 28 अगस्त को कुल 117 सदस्यों वाली विधानसभा का एक दिवसीय सत्र आयोजित होना है। उससे ठीक पहले बड़ी संख्या में विधायकों का संक्रमित मिलना चिंता का विषय बन गया है। 21 अगस्त को ही विधानसभा के सत्र को लेकर विशेष निर्देश जारी किए गए थे।

पंजाब विधानसभा के सचिव शशि लखनपाल मिश्रा ने स्पीकर के आदेश पर निर्देश जारी किए थे कि 28 अगस्त को होने वाले एक दिवसीय विधानसभा सत्र से पहले सारे अधिकारियों, कर्मचारियों और विधायकों को कोविड टेस्ट करवाना होगा। सत्र में शामिल होने वाले हर विधायक, अधिकारी और कर्मचारी को अपनी रिपोर्ट साथ लेकर आनी होगी। इसके बिना विधानसभा में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

अब जबकि विधायकों की तरफ से इस आदेश का पालन किया गया तो मंगलवार और बुधवार को जालंधर कैंट से कांग्रेस के विधायक पूर्व हॉकी ओलंपियन परगट सिंह, नकोदर से विधायक गुरप्रताप वडाला, राजपुरा के कांग्रेस विधायक हरदयाल सिंह कंबोज, सनौर से अकाली विधायक हरिंदरपाल सिंह चंदूमाजरा, घनौर से मदन लाल जलालपुर, आप विधायक कुलवंत सिंह के अलावा उद्योग और वाणिज्य मंत्री सुंदर श्याम अरोड़ा समेत कई की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

दूसरी ओर इससे कुछ समय पहले कैबिनेट मंत्री तृप्त राजिन्दर सिंह बाजवा कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। 16 अगस्त को कैबिनेट मंत्री गुरप्रीत सिंह कांगड़ की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। गुरप्रीत कांगड़ ने आजादी दिवस के प्रोग्राम में भी शिरकत की थी। इसके अलावा विधानसभा के डिप्टी स्पीकर अजैब सिंह भट्टी, अकाली विधायक मनप्रीत अयाली के अलावा अन्य राजनेताओं की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ चुकी है।


banner

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *