हरियाणा

सिरसा: शरारती तत्वों ने मां दुर्गा मंदिर में विराजित भगवान शिव परिवार की प्रतिमाएं की खंडित


सिरसा शहर के अरोड़वंश चौक स्थित श्रीराम धर्मकांटे के सामने मां दुर्गा मंदिर में शरारती तत्वों द्वारा शिव परिवार की प्रतिमाएं खंडित किए जाने का मामला सामने आया है। मंदिर के पुजारी राजकुमार जोशी की शिकायत पर सिविल लाइन थाना में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

घटना की जानकारी देते हुए हरियाणा व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष नरेश बणीवाला ने बताया कि गत दिवस किसी शरारती तत्व ने मां दुर्गा मंदिर में घुसकर शिव परिवार की प्रतिमाएं खंडित की है। नरेश बणीवाला के अनुसार मौके पर पांच से छह किलो वजनी पत्थर पड़ा मिला है जिससे प्रहार कर प्रतिमाएं खंडित की गई हैं।

उन्होंने कहा कि घटना का पता उन्हें चला तो 100 नंबर पर पुलिस को सूचना दी गई। सूचना के बाद सिविल लाइन थाना पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की। मौके पर उपस्थित नरेश बणीवाला व धर्मपाल गोहाना वाले ने बताया कि शरारती तत्वों ने प्रतिमाएं खंडित कर धर्म में आस्था रखने वाले लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया है।

उन्होंने कहा कि ऐसी घटना को अंजाम संकीर्ण मानसिकता वाले लोग ही दे सकते हैं। उन्होंने पुलिस प्रशासन से प्रतिमाएं खंडित करने वाले शरारती तत्वों को शीघ्र पकडऩे तथा उनके खिलाफ ठोस कार्रवाई करने की मांग की है। बताया गया है कि श्रीराम धर्मकांटा में सीसी कैमरे लगे हुए हैं और मंदिर के आसपास पेड़-पौधे लगे होने से कुछ भी स्पष्ट नजर नहीं आ रहा है।


शर्मा ने की घटना की निंदा :

दुर्गा मंदिर में असामाजिक तत्वों द्वारा की गई तोडफ़ोड़ के बाद लोगों में काफी रोष है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता होशियारी लाल शर्मा मौके पर पहुंचे। उन्होंने घटना की कड़े शब्दों में ङ्क्षनदा करते हुए पुलिस प्रशासन से आरोपियों को अतिशीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की।

शर्मा ने घटनास्थल का मुआयना किया और मंदिर के पुजारी राजकुमार जोशी से बात की। जोशी ने बताया कि शुक्रवार रात 11 बजे से सुबह 5 बजे के बीच असामाजिक तत्व मंदिर में दाखिल हुए और विभिन्न देवी देवताओं की मूर्तियों को ईंटों के वार से तोड़ डाला। उन्होंने बताया कि मंदिर के शिवालय में 2 गणेश पार्वती, कार्तिकेय, शीतला माता की प्रतिमाओं को तोड़ा गया, जबकि शेष अन्य एक दो मूर्तियों को भी तोडऩे का प्रयास किया गया। होशियारी लाल शर्मा ने कहा कि असामाजिक तत्वों ने हमारे अराध्य देवी देवताओं की प्रतिमाओं को तोड़कर भक्तों की भावनाओं को गहरी ठेस पहुंचाई है।



About Post Author

banner

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *